महज 56 सत्रों में इन स्मॉलकैप शेयरों ने लगाई 300% तक की छलांग

महज 56 सत्रों में इन स्मॉलकैप शेयरों ने लगाई 300% तक की छलांग

यह साल शेयर बाजार के लिए कुछ खास नहीं रहा है. 29 अगस्त से 22 नवंबर के दौरान दलाल पथ पर अफरा-तफरी मची रही. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों के लिए यह दौर बदतर रहा. बावजूद इसके चुनिंदा स्मॉलकैप शेयरों ने 300 फीसदी तक रिटर्न दिया है.

रुपये की कमजोरी, एनबीएफसी से जुड़ा लिक्विडिटी संकट और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों का असर बाजार पर पड़ा. 29 अगस्त को 38,989 के स्तर पर पहुंचने वाला बीएसई सेंसेक्स अब 35,000 के स्तर के ईर्द-गिर्द घूम रहा है. 

ऐस इक्विटी के आंकड़ों के अनुसार, करीब 9 कंपनियों ने महज 56 सत्रों में निवेशकों की दौलत को कम से कम दो गुना कर दिया है. इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1,000 करोड़ रुपये से कम है. इनके शेयरों की कीमत 10 रुपये से अधिक है. 

सीफूड प्रोसेसिंग कंपनी कोस्टल कॉर्पोरेशन ने 29 अगस्त से 22 नवंबर के बीच 305 फीसदी की छलांग लगाई. सितंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 200 फीसदी से अधिक बढ़कर 15.23 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 5.05 करोड़ रुपये था. 

दलाल स्ट्रीट इंवेस्टमेंट्स (202 फीसदी ऊपर) और मिष्ठान फूड्स (189 फीसदी ऊपर) भी इस सूची में शामिल हैं. वित्त वर्ष 19 दूसरी तिमाही में दलाल स्ट्रीट इंवेस्टमेंट्स ने 0.39 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया. पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी को 0,26 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था. 

दूसरी तिमाही के दौरान मिष्ठान फूड्स का नेट प्रॉफिट साल-दर-साल की तुलना नें 300 फीसदी तक बढ़ा, जबकि रेवेन्यू में 164 फीसदी तक का इजाफा हुआ. कंपनी गुजरात में गेहूं, चावल, दाल और अन्य एग्री उत्पादों का कारोबार करती है.

ओरियंट ट्रेडलिंक टीवी सीरियल, फिल्म, एनिमेटेड फिल्म, गाना आदि का प्रोडक्शन और मार्केटिंग करती है. कंपनी ने हाल ही में एफएमसीजी विभाग भी शुरू किया है. अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कंपनी ने कहा, "कंपनी का भविष्य उज्ज्वल है. आने वाले समय में प्रदर्शन काफी बढ़िया होगा."
एबंस एंटरप्राइजेज सोने, चांदी व विभिन्न कमोडिटीज का खरीद-फरोख्त व वितरण करती है. कंपनी एग्रो और नॉन-एग्रो कमोडिटी बाजार में सक्रिय है. टेकएनविजन वेंचर्स, नेशनल ऑक्सिजन और केमक्रक्स एटरप्राइजेज के शेयरों ने इस दौरान 100 से 110 फीसदी की छलांग लगाई.एबंस एंटरप्राइजेज सोने, चांदी व विभिन्न कमोडिटीज का खरीद-फरोख्त व वितरण करती है. कंपनी एग्रो और नॉन-एग्रो कमोडिटी बाजार में सक्रिय है. टेकएनविजन वेंचर्स, नेशनल ऑक्सिजन और केमक्रक्स एटरप्राइजेज के शेयरों ने इस दौरान 100 से 110 फीसदी की छलांग लगाई.

टेकएनविजन का नेट प्रॉफिट 144 फीसदी और नेट सेल्स 68.32 फीसदी बढ़ा. नेशनल ऑक्सिजन ने सितंबर तिमाही में 0.30 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो पिछले साल 1 करोड़ रुपये का नेट लॉस थी. कंपनी औद्योगिक गैसों का उत्पादन करती है. 

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.



For More Details, You Can Contact On:
HELPLINE NO: 9770099099
For More Details Visit:

 Click For Free Trial: 

Popular posts from this blog

शेयरों में निवेश के 4 सुनहरे नियम

How to make money in falling markets?