बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 300 अंक टूटा

नई दिल्ली:
शेयर बाजार की तेजी पर आज ब्रेक लग गया. चौतरफा बिकवाली के दबाव में प्रमुख सूचकांक काफी गिर गए. अंतिम मिनटों में बिकवाली और बढ़ गई.
बीएसई सेंसेक्स ने 300 अंक या 0.84 फीसदी की गिरावट के साथ 35,475 पर दिन का कारोबार खत्म किया. निफ्टी 50 इंडेक्स 107 अंक या 1 फीसदी टूटने के बाद 10,656 के स्तर पर बंद हुआ. मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक भी 1 फीसदी तक लुढ़के. 
निफ्टी 50 पैक पर यस बैंक और हिंडाल्को के शेयर 6 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए. इसके अलावा इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, डॉ. रेड्डीज लैब्स, विप्रो, टाटा स्टील, वेदांता, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक और एनटीपीसी के शेयरों ने 3 से 4 फीसदी तक का गोता लगाया.
हर बायबैक पर न करें खरीदारी, दिग्गजों की सलाह दूसरी तरफ गेल (इंडिया) के शेयरों ने 3 फीसदी से अधिक की छलांग लगाई. इसके अलावा सिर्फ अडानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, जी एंटरटेनमेंट और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर ही हरे निशान के साथ कारोबार खत्म कर सके.
मंगलवार के सत्र के दौरान सिर्फ निफ्टी रियल्टी इंडे्स ही हरे निशान के साथ बंद हुआ. इंडेक्स पर गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयरों ने 3 फीसदी तक की तेजी दिखाई. दूसरी तरफ, मेटल इंडेक्स 3 फीसदी और आईटी, फार्मा और पीएसयू बैंक इंडेक्स दो-दो फीसदी तक कमजोर पड़े.
मेटल इंडेक्स पर वेलस्पन कॉर्प के शेयर 4 फीसदी तक चढ़े. सभी आईटी और फार्मा शेयर लुढ़के. विप्रो 3 फीसदी से ज्याटा टूटा, जबकि डॉ. रेड्डीज लैब्स 4 फीसदी तक नरम पड़ा. सभी पीएसयू बैकों ने भी निराश किया. बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों ने पांच फीसदी का गोता लगाया.
निफ्टी 50 इंडेक्स पर सिर्फ छह शेयर हरे, जबकि 44 शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए. बीएसई पर 867 शेयरों ने मजबूती के साथ और 1,720 शेयरों ने कमजोरी के साथ कारोबार का अंत किया. 
हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.



For More Details, You Can Contact On: 
MISSED NO: +91-9770099099

For More Detail Visit: http://www.smartmoneyfs.com/



Popular posts from this blog

शेयरों में निवेश के 4 सुनहरे नियम

How to make money in falling markets?

महज 56 सत्रों में इन स्मॉलकैप शेयरों ने लगाई 300% तक की छलांग